पति न रोज नहाता था न ब्रश करता था – पत्नी ने तलाक के लिये आवेदन दे दिया

बिहार में तलाक (Divorce) की अर्जी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी (Wife) ने अपने पति की गंदी आदतों से तंग आकर तलाक की अर्जी लगाई है। पत्नी का आरोप है कि उसका पति न तो नहाता है और न ही रोजाना ब्रश (Brush) करता है। दरअसल गुरुवार को पटना स्थित महिला आयोग में ऐसा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है।

पीड़ित पत्नी के मुताबिक उसके पति के ब्रश नहीं करने के कारण उसके मुंह से बदबू आती थी साथ ही वो रोजान नहाने की बजाया 10-10 दिनों के बाद नहाता था। पति की गंदी आदतों से अजीज उसकी पत्नी ने महिला आयोग में तलाक की अर्जी डाली है और ऐसे पति से छुटकारा चाहती है। पीड़िता पत्नी का नाम सोनी देवी है जो वैशाली जिला के देसरी स्तिथ नया गांव की रहने वाली है। उसकी शादी 2017 में वैशाली जिले के ही रहने वाले मनीष राम के साथ परिवार वालो की पसंद से हुई थी।
 शादी के पहले वो लड़के से न तो मिली थी और न ही किसी प्रकार बात हुई थी। पहली दफा उसने लड़के को शादी की मंडप पर ही देखा था। उसके साथ घर पर कुछ दिन रहते ही वो उसकी आदतों से परेशान हो गई। सोनी देवी के अनुसार उसके पति मनीष राम को अच्छे से बोलने तक नहीं आता है और वो गांव की ही भाषा में बात भी करता है। पत्नी सोनी का कहना है कि साल हो गए है अब तक दोनों के बीच पति-पत्नी वाला रिश्ता नहीं है, जिसकी वजह से वो अब वो भी इस रिश्ते से छुटकारा चाहती है।

महिला आयोग ने समझदारी दिखाते हुए इस रिश्ते को बचाने के लिए पति-पत्नी को एक और मौका दिया है और 2 महीने आगे की तारीख दी है। महिला आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने कहा कि दोनों को एक मौका और दिया गया है, साथ ही पति मनीष राम को समझाया गया है कि वो रोज नहाये और ब्रश करे।

Post a Comment

0 Comments